Skip to main content

तेलंगाना में फिर से कोरोना की आहट, महबूबाबाद में 15 आदिवासी छात्र कोरोना पॉजिटिव

Posted on April 7, 2023 - 3:59 pm by

तेलंगाना में फिर से कोरोना की आहट देखने को मिल रही है, इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही है. गुरूवार को तेलंगाना के महबूबाबाद जिले के जनजातीय कल्याण आवासीय विद्यालय के पंद्रह छात्रों के कोरोना वायरस टेस्ट का रिजल्ट पॉजिटिव आया है.

कुछ दिन पहले जनजातीय कल्याण आवासीय स्कूल के कुछ छात्रों ने जब बीमारी की शिकायत की, तो प्रशासन ने इसे मौसमी बीमारी मानकर दवा दे दी. इसके बाद जब अन्य छात्रों को शरीर में दर्द और बुखार की शिकायत होने लगी और खांसी आने लगी तो सभी छात्रों के परीक्षण किए गए.

परिणामों से पता चला कि 15 छात्रों को कोविड-19 ने अपने गिरफ्त में ले लिया है. उन्हें सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया जहां उनके लिए एक आइसोलेशन वार्ड बनाया गया.

इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने उनके माता-पिता को सूचित किया गया. हालांकि छात्रों के माता-पिता अस्पताल पहुंच गए, लेकिन उन्हें बच्चों से मिलने नहीं दिया गया क्योंकि उन्हें आइसोलेशन में रखा गया था.

आदिवासी कल्याण मंत्री सत्यवती राठौड़ ने स्वास्थ्य अधिकारियों को फोन किया और छात्रों की स्थिति के बारे में जानकारी ली. उन्होंने उन्हें अच्छा इलाज और खान-पान उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.