Skip to main content

लोकसभा चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है BJP: चम्पाई सोरेन

Posted on March 23, 2024 - 10:49 am by
लोकसभा चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है BJP: चम्पाई सोरेन

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर झारखण्ड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. चम्पाई सोरेन ने बीजेपी सरकार पर विपक्षी दलों को तोड़ने और खरीदने का भी आरोप लगाया है. सोरेन ने कहा, “राजनीतिक दलों को तोड़ने, विधायकों को प्रलोभन देकर सरकारें गिराने और कंपनियों से पैसा वसूलने के बाद अब विपक्षी मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी आम बात हो गई है.

शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर चम्पाई सोरेन ने बीजेपी की केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि “जरा सोचिए, मेयर का चुनाव जीतने के लिए सारे नियमों को ताक पर रख देने वाले ये लोग लोकसभा चुनाव जीतने के लिए किस हद तक जा सकते हैं”?

उन्होंने आगे कहा कि आजादी के सात दशक बाद आपको आने वाले चुनाव में तय करना है कि ये देश लोकतंत्र से चलेगा या तानाशाही से. बता दें कि अरविन्द केजरीवाल के पूर्व झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भी गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग में हो चुकी है. गिरफ्तारी के दौरान हेमंत सोरेन का समर्थन देते हुए केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधा था.

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 31 जनवरी 2024 को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया था. ईडी अधिकारियों द्वारा उनसे अधिक समय तक पूछताछ किए जाने के बाद यह इस्तीफा हेमंत सोरेन ने दिया था. जिसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता चम्पाई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया गया.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.