Skip to main content

तेलंगाना: आदिवासी योद्धाओं को इतिहास की किताब में सही स्थान देगी भाजपा सरकार

Posted on April 10, 2023 - 10:53 am by

अगर भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव जीतती है, तो वे सुनिश्चित करेंगे कि कुमारम भीम और रामजी गोंड जैसे आदिवासी योद्धाओं के जीवन को राज्य के स्कूली इतिहास के किताबों में प्रमुखता मिले. उक्त बातें 9 अप्रैल को तेलंगाना के भाजपा प्रमुख बंदी संजय ने कही. वे हैदराबाद में दिवंगत अले नरेंद्र की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे.

बंदी संजय ने कहा कि हम नकली धर्मनिरपेक्ष ताकतों द्वारा दिए गए नरेटिव को बदलेंगे. हमें अपने  योद्धाओं के इतिहास को जानने की जरूरत है.

इससे पहले भाजपा प्रमुख बंदी संजय ने तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अनुभवी नेता को दरकिनार कर दिया. जब बंदी ने बीआरएस(तत्कालीन टीआरएस) को छोड़ भाजपा में शामिल हुए, तो अनुभवी नेताओं को दरकिनार किया जाने लगा. बंदी ने कहा कि दिवंगत अले नरेंद्र भी बहुसंख्यक समुदाय के लिए खड़े हुए थे.

सीएम चंद्रशेखर राव पर तंज कसते हुए संजय ने ट्वीट किया. जिसमें उन्होने कहा, “3 चीजें जो कल्वाकुंतला परिवार पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा सारांशित करना चाहता है. जिसमें पहला कि केसीआर के परिवार की जय हो. दूसरा भ्रष्टाचार का पैसा केसीआर के परिवार में आता रहे और तीसरा जो पैसा गरीबों के लिए भेजा जाता है, उसका इस्तेमाल केसीआर के भ्रष्ट ईको-सिस्टम में किया जाना चाहिए.

करीमनगर के सांसद ने कहा, “केसीआर डोरा इस बात पर नियंत्रण रखना चाहते हैं कि किसे क्या और कितना मिलेगा. लेकिन आज पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार की जड़ पर हमला कर दिया है.”

संजय ने शनिवार को पीएम से मिलने पर सीएम को भेंट की जाने वाली शॉल की एक तस्वीर भी साझा की. इस ट्वीट ने बीआरएस नेताओं की त्वरित आलोचना की.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.