Skip to main content

छत्तीसगढ़ : ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में जशपुर की आदिवासी महिला की देशभर में क्यों है चर्चा

Posted on January 19, 2023 - 5:39 pm by

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की महिला कांग्रेस अध्यक्ष रत्ना पैंकरा इन दिनों देशभर में चर्चा में है. कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के तहत देश के कई हिस्सों में धूम मचाए हुए हैं. यूथ कांग्रेस ने पंजाब समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में राहुल गांधी के साथ रत्ना पैंकरा के जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं.

रत्ना पैंकरा

छत्तीसगढ़ के संसदीय सचिव यूडी मिंज ने बताया कि पत्थलगांव के छोटे से गांव सुरूंगपानी से निकल कर रत्ना पैंकरा कन्याकुमारी से लगातार कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में चल रही हैं.

उन्होंने कहा कि पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जगह-जगह राहुल गांधी के साथ रत्ना पैंकरा के बैनर पोस्टर लगाए गए हैं. दोनों की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है. इन तस्वीरों में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आदिवासी नेत्री रत्ना पैंकरा को गले लगाए हुए हैं.

पैंकरा ने बताया कि यह तस्वीर पंजाब से कश्मीर तक के कई शहरों में लगाई गई है. खासकर उन शहरों में जहां अभी यात्रा पहुंचनी है. रत्ना पैंकरा जशपुर जिला महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष हैं. वर्ष 2020 के पंचायत चुनाव में पत्थलगांव क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य के रूप में निर्वाचित हुईं. वे यात्रा की शुरुआत से ही राहुल गांधी के साथ हैं. आगामी 30 जनवरी को कश्मीर में इस यात्रा का समापन होना है.

रत्ना पैंकरा का कहना है कि छत्तीसगढ़ से भारत यात्री के रूप में कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा में भाग ले रही है. आज जो भारत की स्थिति है, पूरा भारत बिखर रही है. राहुल गांधी के द्वारा भारत जोड़ो यात्रा मुहिम भाग लेकर 25 किलोमीटर चल रहे हैं. शुरु में चलने में दिक्कत हे रही थी. अब इसमें मजबूती आ गई है.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.