Skip to main content

छत्तीसगढ़: मुखबीरी के आरोप में नक्सलियों ने की तीन आदिवासियों की हत्या

Posted on October 17, 2022 - 2:05 pm by

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने दो आदिवासी ग्रामीणों को जनअदालत में मौत की सजा दी है. एक प्रतिबंधित संगठन के सदस्य के भाई समेत दो लोगों की कथित तौर पर हत्या कर दी गई है. दोनों पर मुखबिरी का आरोप लगाया गया था. तीनों मृतक बीजापुर थाना क्षेत्र के पेददाकोरमा, पूसनार और पदेड़ा के रहने वाले बताए जा रहे हैं. मृतकों में 22 वर्षीय राजू मोडियम और 30 वर्षीय दूला हपका और लच्छू कोरसा शामिल है।

पत्नियों ने पतियों के जीवन की भीख मांगी

तीनों ग्रामीण युवक शादी शुदा है, और इनके बच्चे भी है, जो पेदाकोरमा व बोडला पुसनार गांव में रहते है. जब इन युवाओं को नक्सलियों ने पकड़ कर जन अदालत में फैसला सुनाया,  उस वक्त इनकी पत्नियां भी मौजूद रही. पत्नियों ने मार्मिक अपील भी कर पतियों को छोड़ने की भीख मांगी लेकिन नक्सलियों का दिल नहीं पसीजा और जन के फैसला को मानते हुए रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी गई. बीजापुर थाना क्षेत्र के पेददाकोरमा निवासी राजू मोडियम और बोडला पूसनार निवासी दुला कोड़मे हत्या से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है.

दोनों युवकों का अक्सर बीजापुर आना जाना लगा रहता था. इससे नक्सलियों को पुलिस मुखबिरी का शक हो गया था. बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने कहा इसकी जानकारी अभी नहीं आई है. परिजनों से सूचना मिलने पर ही पुष्टि की जा सकती है.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.