Skip to main content

मृत मित्र के बुरे सपने आने पर कर ली आत्महत्या

Posted on December 12, 2022 - 5:31 pm by

मध्य प्रदेश के रतलाम में आदिवासी बालिका छात्रावास में कुछ दिन पहले एक 14 वर्षीय छात्रा की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी. इसके तीन दिन बाद  एक अन्य छात्रावासी ने कथित रूप से यह कहते हुए अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली कि उसे उस लड़की के बुरे सपने आ रहे थे. जो कथित तौर पर कमरे से कूद गई थी.

राजस्थान के बांसवाड़ा स्थित अपने आवास पर शनिवार को 17 वर्षीय किशोरी ने कीटनाशक खा ली. जिसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया गया. वह 11वीं की छात्रा थी. यह लड़की कक्षा 9वीं की उस छात्रा के करीब थी, जिसने कथित तौर पर 8 दिसंबर को छात्रावास की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी थी. घटना के बाद  सीनियर लड़की के पिता उसे बांसवाड़ा में अपने घर ले गए थे क्योंकि वह गहरे सदमे में थी.

मित्र के मौत के बाद अवसाद में थी छात्रा

शनिवार 10 दिसंबर की सुबह उसने अपने आवास पर कुछ कीटनाशक खा ली थी. परिजन उसे नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई.

लड़की के परिवार के सदस्यों ने दावा किया है कि उनकी बेटी अपने दोस्त की मौत से गहरे सदमे और अवसाद में थी. उन्होंने दावा किया कि हालांकि कथित तौर पर हॉस्टल की छत से कूदने वाली लड़की उनकी बेटी से छोटी थी, वे दोनों लंबे समय से बहुत अच्छे दोस्त थे.

नींद में भी नाम लेती थी

परिजनों ने बताया कि 8 दिसंबर की घटना के बाद से बच्ची ठीक से खा भी नहीं रही थी. वह अपनी सहेली को याद कर रोती थी और नींद में भी उसका नाम लेती थी. उन्होंने उसे नींद में यह कहते हुए सुना था ‘तुमने ऐसा क्यों किया?’

परिवार के सदस्यों ने यह भी दावा किया कि उनकी बेटी ने उन्हें बताया था कि इमारत से छोटी लड़की के ‘कूदने’ का दृश्य बार-बार उसकी आंखों के सामने आ रहा था और वह उसे अपने दिमाग से नहीं निकाल सकती थी.

इस बीच  डीडी नगर पुलिस ने 8 दिसंबर की घटना के संबंध में सभी छात्रावासियों के बयान दर्ज किया. छात्राओं ने पुलिस को बताया था कि नौवीं कक्षा की छात्रा ने छात्रावास की छत से छलांग लगा दी थी.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.