Skip to main content

सीता सोरेन के बीजेपी में शामिल होने पर बेटियों ने दिया बयान, जानिए क्या लिखा

Posted on March 20, 2024 - 5:06 pm by
सीता सोरेन के बीजेपी में शामिल होने पर बेटियों ने दिया बयान, जानिए क्या लिखा

बीजेपी शामिल होने के बाद झारखण्ड की राजनीती में जैसे सियासी खेल ही पलट गया है. हालांकि इस दल बदल को पारिवारिक मन मुटाव ही बताया जा रहा है. सीता सोरेन ने झामुमो द्वारा उपेक्षा का आरोप लगाया है. खबरों की माने तो हेमंत के जेल जाने के बाद सीता सोरेने को अहमियत न देने का की बात कही जा रही है. सीता सोरेन के साथ उनकी दोनों बेटियां राजश्री और जयश्री ने भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है.

बीजेपी में शामिल होने के बाद सीता सोरेन की बेटियों का बयान सामने आया है. जिसमे उनकी बड़ी बेटी जयश्री सोरेन ने पोस्ट करते हुए लिखा,” पापा ने हमें सिखाया है कि कभी भी अन्याय के सामने झुकना नहीं चाहिए. सदियों से महिलाएं अन्याय सहती आ रही हैं. तमाम अन्याय के बावजूद 14 साल की वफादारी. यह फैसला आसान नहीं रहा होगा,हिम्मत बनायें रखें. मैं अपनी मां के फैसले का सम्मान करती हूं.”

वहीं सीता सोरेन की छोटी बेटी विजयश्री सोरेन ने अपनी बड़ी बहन का पोस्ट रिपोस्ट करते हुए लिखा कि,”मुझे पता है पापा आप जहां भी हैं आपका प्यार और आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ है. झारखंड को झुकाना नहीं बचाना है.”

इस मामले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राज्य की दुर्दशा और अपनी उपेक्षा के कारण सीता सोरेन ने झामुमो का साथ छोड़ा है. सीता सोरेन के भाजपा में शामिल होने से पार्टी की ताकत बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि भाजपा में उन्हें वो अहमियत दी जाएगी जो उन्हें झामुमो में नहीं दी गयी.

इसके बाद कल्पना सोरेन ने पोस्ट के माध्यम से अपनी भाभी और सीता सोरेन के पति दुर्गा सोरेन के बारे में पोस्ट किया. जिसे एक तरफ से सीता सोरेन द्वारा लगये गए आरोपों का सफाई माना जा रहा है. कल्पना सोरेन ने लिखा, हेमन्त जी राजनीति में नहीं आना चाहते थे परंतु दुर्गा सोरेन की असामयिक मृत्यु और शिबू सोरेन के स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें राजनीति के क्षेत्र में आना पड़ा.

उन्होंने लिखा, “हेमन्त जी ने राजनीति को नहीं बल्कि राजनीति ने हेमन्त जी को चुन लिया”. हेमंत सोरेन के ऊपर झामुमो, आदरणीय बाबा और स्व दुर्गा दा की विरासत तथा संघर्ष को आगे बढ़ाने की ज़िम्मेदारी थी.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.