Skip to main content

आदिवासी नाबालिग से आठ लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया

Posted on October 3, 2022 - 6:50 am by

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर स्थित कोतवाली थाना क्षेत्र में नाबालिग आदिवासी लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है। नगर के ही आठ लड़को पर आरोप लगा है जिसमें 2 नाबालिग भी शामिल है, पीड़ित आदिवासी लड़की आठ महिने की की गर्भवती बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। अभी तक पुलिस ने दो नाबालिग सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।


नाबालिग से दोस्ती की फिर घटना को अंजाम दिया


दरअसल यह घटना दिसंबर 2021 से शुरू होती है, जब पीड़ित लड़की के मोहल्ले में दो आरोपी एक निजी मकान के करने आये थे, उसी के दौरान पीड़ित की पहचान इन दोनों आरोपियों से होती है। कुछ दिन बाद यह दोनों आरोपी ने नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर नगर के रिंग रोड पर बुलाकर अपने छह दोस्तों के साथ सामुहिक दुष्कर्म किया तथा घटना की जानकारी देने पर नाबालिग को जान से मारने की धमकी दी। यह घिनौना कृत्य आरोपियों के द्वारा मार्च 2022 तक अंजाम दिया गया था। जब लड़की ने आरोपियों को बताया कि वह गर्भवती है, उसके बाद आरोपियों ने पीड़ित से मिलना बंद कर दिया। जब पीड़ित का गर्भ 8 महिने का हुआ और घर वालों ने पूछा गया तब उसने पूरी घटना अपने परिजनों को बताई।


पोस्को एक्ट और ST/SC एक्ट का मामला दर्ज


परिजनों ने इसके बाद आदिम जाति कल्याण थाने में FIR दर्ज कराई, शिकायत के आधार पर सभी आठ आरोपियों के खिलाफ पोस्को एक्ट, एट्रोसिटी एक्ट और सामुहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कर दो नाबालिग सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, जबकि अन्य तीन आरोपियों को पुलिस तलाश कर रही है।

No Comments yet!

Your Email address will not be published.