Skip to main content

ओडिशा: आदिवासी महिला के साथ गैंगरेप, मेडिकल के लिए पुलिस ने भी पीड़िता को दौड़ाया

Posted on January 20, 2023 - 12:33 pm by

ओडिशा भी दिल्ली बन गया है. अब यह क्षेत्र भी महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है खासकर के आदिवासी महिलाओं के लिए. ओडिशा के क्योंझर जिले से एक शर्मनाक घटना सामने आया है. जिसमें एक आदिवासी महिला का अपहरण कर लिया गया और तीन युवकों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. इतना ही नहीं महिला के परिजन के साथ उन दरिन्दों ने मारपीट की. इसके बावजुद हद तो तब हो गई, जब गैंग रेप पीड़िता को पुलिस वैन में 12 घंटे तक मेडिकल जांच के लिए इतंजार करवाया गया.

क्या है पूरा मामला

ओडिशा के क्योंझर जिले के सोसो थाना क्षेत्र में एक महिला अपने मौसेरे भाई के साथ थी. उसके दौरान महिला और उसके मौसेरे भाई के साथ मारपीट की और महिला का अपहरण कर लिया. इसके बाद आरोपी उसके साथ दुर्गम क्षेत्र में ले जाकर सामुहिक दुष्कर्म किया. मामला तब सामने आया जब पीड़िता ने इस संबंध में सोसो पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई.

इसके बाद ओडिशा पुलिस की हरकत भी अधिक निराशाजनक निकला. पुलिस ने उसे मेडिकल जांच के लिए लंबे समय तक इंतजार कराया. पीड़िता को एक पुलिस वैन के अंदर 12 घंटे से अधिक समय तक रखा गया. उसके बाद मेडिकल जांच करवायी.

शिकायत के बाद  पुलिस पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए आनंदपुर अनुमंडलीय अस्पताल ले गई जो सोसो से लगभग 40 किमी दूर है. हालांकि घटना स्थल आनंदपुर के अंतर्गत नहीं आने के कारण पीड़िता को फिर से सलनिया सीएचसी भेज दिया गया.

कोई अन्य विकल्प न होने के कारण पुलिस पीड़िता को सालनिया सरकारी अस्पताल ले गई. लेकिन एक महिला डॉक्टर की अनुपस्थिति के कारण उसे एक बार फिर से आनंदपुर अस्पताल भेज दिया गया. उसके बाद उसे पुलिस वैन के अंदर घंटो बैठाया गया. जब तक कि रात में लगभग 9 बजे डॉक्टरों ने आखिरकार उसे देखा नहीं. बाद में फिर से पीड़िता को मेडिकल जांच के बाद रात करीब साढ़े नौ बजे सोसो थाने ले जाया गया.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.