Skip to main content

गुजरात चुनाव:  भाजपा ने जारी की 160 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे मिली आदिवासी सीटों पर टिकट

Posted on November 11, 2022 - 12:03 pm by

गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 160 उम्मीदवारों के नाम दिए गए हैं. 160 उम्मीदवारों में 20 आदिवासी आरक्षित सीट शामिल है. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने इसका एलान किया. जिसमें बताया कि गुजरात के वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोढ़िया सीट से चुनाव लड़ेंगे.

भाजपा से आदिवासी उम्मीदवारों की सूची

गुजरात विधानसभा में आदिवासियों के लिए 27 सीटें आरक्षित है. इन आरक्षित सीटों में भाजपा ने 20 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. जिसमें पहले चरण के लिए नांदोद से डॉ. दर्शानाबेन देशमुख वसावा को टिकट दिया गया है. वहीं झगड़िया से रितेशभाई रमणभाई वसावा को टिकट दिया है.

बता दें कि बीटीपी के छोटूभाई वसावा लगातार 7 बार जीतते रहे हैं. लेकिन इस बार खराब स्वास्थ्य के कारण चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. इस सीट से बीटीपी से महेश वसावा चुनाव लड़ेंगे जो कि छोटूभाई वसावा के पुत्र हैं.

वहीं भाजपा ने महुआ से मोहनभाई धनजीभाई ढोडिया, व्यारा से मोहनभाई घेड़ाभाई कोकणी, निझर से जयरामभाई चेमाभाई गामीत तथा डांग से विजयभाई रमेशभाई पटेल है.

इसके अलावा गणदेवी से नरेशभाई मगनभाई पटेल, वांसदा से पीयूषकुमार कांतिलाल पटेल, धरमपुर से अरविंदभाई छोटूभाई पटेल, कपराडा से जीतूभाई हरजीभाई चौधरी और उमरगाम से रमणलाल नानूभाई पाटकर शामिल है.

दूसरे चरण के लिए दांता से लघुभाई चांदाभाई पारधी, खेडब्रह्मा से अश्विनभाई कोटावाल और भिलोडा से पूनमचंद चनाभाई बरंडा को टिकट दिया गया है.

गुजरात में 182 सदस्यीय विधानसभा है. गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.