Skip to main content

जघन्य: राजस्थान में आदिवासी बच्ची से हैवानियत कर, टूकड़ों में फेंका

Posted on April 3, 2023 - 4:08 pm by

राजस्थान के उदयपुर जिले के मावली थाना क्षेत्र के लोपड़ा गांव में 9 साल की आदिवासी बच्ची से हैवानियत कर निर्मम हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले दरिंदों ने मासूम के करीब 10 टुकड़े कर दिए. पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लिया है.

कैसे पता चला

लोपड़ा गांव में रहने वाली 9 साल की आदिवासी समाज की मासूम 27 मार्च की शाम से अपने घर से लापता हो गई. पहले तो परिजनों ने अपने स्तर पर उसकी तलाश की. लेकिन जब मासूम का कहीं पता नहीं चला, तो उन्होंने मावली थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई. शनिवार शाम को घर से कुछ ही दूरी पर एक खंडहर से बदबू आने पर लोग वहां पर पहुंचे. जहां लोगों ने तीन कट्टो में शव को देखा.

ग्रामीणों ने इसकी सूचना मावली थाना पुलिस को दी. पुलिस ने कट्टो की तलाशी ली तो उसमें मासूम का अलग-अलग टुकड़ों में कटा हुआ शव पड़ा मिला. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. साथ ही डॉग स्क्वायड और एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया. पुलिस ने आवश्यक छानबीन कर मासूम के शव को महाराणा भूपाल चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया.

भड़के ग्रामीण

वहीं, मासूम की निर्मम हत्या के बाद लोपड़ा सहित आसपास के ग्रामीणों और आदिवासी समाज के लोगो में आक्रोश व्याप्त हो गया. लोपड़ा गांव में सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए. लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

मामले में पुलिस ने प्राथमिक कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं. लेकिन ग्रामीणों में दुष्कर्म के बाद हत्या या मासूम का अपहरण कर नरबलि की आशंका व्यक्त की जा रही है.तो वही पुलिस पूरे मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहने की बात कही जा रही है.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.