Skip to main content

Blind T20 World Cup : भारत ने जीता ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप जीता

Posted on December 17, 2022 - 10:33 pm by

भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को फाइनल में हराकर ब्लाइंड विश्व कप का खिताब तीसरी बार अपने नाम कर लिया है. फाइनल में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने बांग्लादेश को 278 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 157 रनों पर ही सिमट गई और ये मुकाबला हार गई.

बता दें कि इससे पहले पूरे टूर्नामेंट में भी भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था. ब्लाइंड विश्व कप का खिताबी मुकाबला बैंग्लुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया.

जहां पर भारतीय टीम ने मुकाबले शानदार अंदाज़ में अपने नाम करते हुए धमाल मचा दिया है. लोग भी भारतीय टीम के इस प्रदर्शन पर की सराहना कर रहे हैं.
इससे पहले समीफाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी तो वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश ने श्रीलंका को दूसरे सेमीफाइनल में हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया था.

बता दें कि इससे पहले दो बार ब्लाइंड विश्व कप खेला जा चुका है. सबसे पहले ये टूर्नामेंट साल 2012 में आयोजित हुआ था. तब भारत ने इसे जीता था, उसके बाद साल 2018 में भी भरतीय टीम ही इसकी चैंपियन बनी थी. और अब तीसरी बार भी भारत ने ही इस पर कब्ज़ा किया है. इस तरह से भारतीय टीम ने खिताबी हैट्रिक भी पूरी कर ली है.

ट्रॉफी के साथ सुजीत मुंडा

इस ब्लाइंड T20 वर्ल्ड कप में शामिल थे दो आदिवासी खिलाड़ी

ललित मीणा राजस्थान के उदयपुर से व सुजीत मुंडा झारखंड के राँची से

No Comments yet!

Your Email address will not be published.