Skip to main content

झारखंड: हाथियों का आतंक,महिला को कुचला दहशत में ग्रामीण

Posted on January 14, 2023 - 12:40 pm by

झारखंड के गुमला जिले के फट्टी गांव में हाथियों ने आतंक मचा रखा है. फट्टी गांव की 60 वर्षीय रूसैन देवी को जंगली हाथी ने कुचलकर मार डाला. इसके अलावा गुमला के ही बिशुनपुर प्रखंड के आदिम जनजाति बहुल अमतीपानी गांव पर डेढ़ दर्जन हाथियों ने हमला कर दिया. इसमें एक दर्जन से अधिक घरों को ध्वस्त कर दिया. इससे लोगों में दहशत है.

हाथियों ने वृद्ध को कुचला

शुक्रवार 13 जनवरी की एक घटना में रूसैन देवी को जंगली हाथी ने कुचलकर मार डाला. रूसैन खेत में काम कर रही थी. उसी के दौरान जंगल से निकलकर एक हाथी आ गया. वृद्ध होने के कारण रूसैन भाग नहीं सकी. हाथी ने उसे सूड़ से पकड़ लिया और पटकने के बाद पैर से कुचल दिया. रूसैन को मारने के बाद हाथी गांव में घुस गया. एक घर की दीवार को ध्वस्त करते हुए अनाज खा गया. घर में रखे रसोईगैस के सिलिंडर को सूड़ से उठाकर बाहर फेंक दिया. एक घंटे तक उत्पात मचाने के बाद हाथी घटगांव पंचायत की ओर बढ़ गया.

अमतीपानी गांव पर हाथियों का हमला

गुमला जिले के बिशुनपुर प्रखंड के आदिम जनजाति बहुल अमतीपानी गांव पर डेढ़ दर्जन हाथियों ने हमला कर दिया. एक दर्जन से अधिक घरों को ध्वस्त कर दिया. घर में रखे धान व अन्य फसलों को बर्बाद कर दिया. हाथी के आने से लोग डरे हुए हैं. गांव के बांधा असुर, सुकरा असुर, राम असुर, सुखवा असुर, भीखराम असुर, मंगरा असुर, सुखु असुर, दाई असुर, मुरलिया असुर, गंगा असुर, सनियो असुर का घर हाथियों ने तोड़ दिया और घर में रखे धान, बर्तन एवं जरूरत के अन्य सामानों को बर्बाद कर दिया.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.