Skip to main content

मध्यप्रदेश: युवती की मौत पर न्याय मांगने गए आदिवासी, पुलिस फायरिंग में युवक की मौत

Posted on March 16, 2023 - 11:57 am by

महू के बडगोंदा थाना क्षेत्र में एक आदिवासी युवती की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि युवती का अपहरण कर बलात्कार किया गया इसके बाद हत्या कर दी गई. पुलिस गांव के आरोपी के उपर नाम दर्ज FIR नहीं कर रही थी. इसको लेकर परिजनों ने बुधवार शाम डोंगरगांव चौकी के सामने युवती का शव रखकर जाम लगा कर न्याय मांग रहे थे. इसी बीच पुलिस प्रशासन ने लापरवाही से गोली बारी की. जिससे एक युवक को गोली लगने पर उसकी मौत हो गई.

क्या है पूरा मामला

इंदौर के महु के बडगोदा थाना क्षेत्र में एक आदिवासी युवती की मौत संदिग्ध अवस्था में हुई. जिसके बाद परिजनों द्वारा युवती की लाश को सामने रख कर चक्का जाम किया गया. परिजनों का आरोप है कि युवती का अपहरण कर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. हत्या करने वाले पाटीदार समाज के युवक है.

परिजनों का कहना है कि इन पाटीदार लोगों का क्षेत्र में काफी दबदबा है जिसके कारण पुलिस नामजद FIR नहीं कर रही थी. FIR के बाजाए झुठी पोस्टमार्टम बनाया गया जिसमें कहा गया कि युवती की मौत बिजली के झटके से हुई है. इसको लेकर आदिवासी समाज के लोग आक्रोशित हो गए. जिसको खदेड़ने के लिए पुलिस ने गोलीबारी की. इस प्रक्रिया में गोली लगने से एक और आदिवासी युवक की मौत हो गई.

पुलिस पर लगा आरोपी का साथ देने का आरोप

धामनोद क्षेत्र में रहने वाली युवती की बडगोंदा थाना क्षेत्र में संदिग्ध हालात में मौत हो गई. परिजन का कहना है युवती की मौत एक दबंग युवक की प्रताडऩा से हुई है और पुलिस दबंगों के साथ मिली है। परिजन का कहना है कि पुलिस पूरे मामले को दबा रही है और उनकी सुनवाई नहीं कर रही है। वहीं दूसरी ओर पुलिस कर्मियों का कहना है कि युवती की मौत करंट लगने से हुई थी।

क्षेत्र में पुलिस बल तैनात

क्षेत्र में धारा 144 बहाल की गई है. हालात को काबू करने के लिए महू, बडगोंदा सहित चार थानों का पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया है. एएसपी शशिकांत कनकने, एसडीएम अक्षत जैन, तहसीलदार अभिषेक शर्मा समेत कई अन्य अधिकारी मौके पर हैं. एएसपी शशिकांत कनकने ने बताया कि पुलिस पर पथराव करने वाले लोगों को खदेड़ दिया है. मौके पर 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी मौजूद हैं.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.