Skip to main content

मध्यप्रदेश: आदिवासी युवक हत्या मामले में HC ने सरकार से मांगा जवाब

Posted on December 7, 2022 - 5:26 pm by

मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने दीपक मर्स्कोले मामले में 7 अगस्त को राज्य सरकार से जवाब तलब की है. एक आदिवासी की हत्या के मामले में जब राज्य पुलिस ने उचित कार्यवाई नहीं की. तब परिवार ने उच्च न्यायलय की ओर रूख किया था.

यह है पूरा मामला

मध्यप्रदेश के रायसेन-सुलतानपुर स्थित गांव में एक घटना घटी थी. जिसमें आरोपी जगदीश, प्रकाश, मनमोहन, गोविंद और विक्रम सहित अन्य लोगों ने उसके भाई दीपक की लोहे की रॉड मारकर हत्या कर दी थी. इस घटना के बाद जब पीड़ित परिवार थाने पहुंचा तो उनकी शिकायत नहीं सुनी गई.

मृतक दीपक के भाई रामस्वरूप मर्स्कोले ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. आदिवासी रामस्वरूप के अधिवक्ता अशोक चक्रवर्ती ने हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता की तरफ से दलील दी कि प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को हत्यारों के नाम भी बताए थे. इसके बावजूद भी रायसेन पुलिस ने हत्या के मामले में उचित कार्यवाही नहीं की.  इतना ही नहीं घटना के अगले दिन 21 अगस्त को मृतक दीपक की पत्नी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने जब गई. तो रायसेन पुलिस ने इस मामले में हत्या की धारा नहीं शामिल की. हाईकोर्ट ने हत्या से जुड़े इस प्रकरण में अब राज्य सरकार और रायसेन एस.पी से जवाब तलब किया है.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.