Skip to main content

मध्यप्रदेश: नाबालिग बेटी को प्रेम प्रसंग के चलते लगाई डांट, तो कर ली आत्महत्या

Posted on January 27, 2023 - 4:53 pm by

मध्य प्रदेश के खंडवा में नाबालिग आदिवासी युवती ने कुएं में कूदकर खुदकुशी कर ली. नाबालिग युवती का गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. जिस पर परिवार वालों ने उसे समझाने की कोशिश की. इससे नाराज होकर युवती ने खतरनाक कदम उठा लिया. परिजनों ने पुलिस को बताया कि प्रेम प्रसंग के चलते उन्होंने बेटी को डांट दिया था, जिसके कारण उसने आत्महत्या कर ली. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

प्रेम प्रसंग में डांट से आत्महत्या, पूरा मामला

खंडवा जिले के पिपलोद थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम चिचखेड़ा में 25 जनवरी की शाम एक खेत पर बने कुएं में नाबालिग युवती का शव मिला. शव की शिनाख्त खेत मालिक की 17 वर्षीय बेटी के रूप में हुई. परिजन ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कुएं से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा. यहां देर शाम पीएम के बाद शव को परिजन के सुपुर्द कर दिया. पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया.

खंडवा के आदिवासी परिवार में एक किशोरी ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की वजह परिजनों के द्वारा की गई डांट-फटकार को बताया जा रहा है. गांव के ही एक युवक से उसका लव अफेयर चल रहा था. परिजनों ने समझाया कि कम उम्र में इस रास्ते में नहीं जाना चाहिए, इन चक्करों में मत पड़ो, जब बालिग हो जाओगे तो तुम्हारी शादी करवा देंगे. लेकिन उनकी बेटी नहीं मानी और एक किलोमीटर पैदल खेत पर पहुंची और कुएं में छलांग लगा दी. पुलिस जांच में भी यही कारण सामने आया है.

पिपलोद थाना प्रभारी हरिसिंह रावत के मुताबिक, 17 वर्षीय नेहा की मौत कुएं में डूबने से हुई है. पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में स्थिति स्पष्ट हो चुकी है. पुलिस पूछताछ में परिजन ने मृतिका बेटी का प्रेम प्रसंग के कारण आत्महत्या करना बताया है. परिजन ने इसी बात पर उसे डांट दिया था, गुस्से में आकर वह खेत पहुंची और आत्महत्या कर ली.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.