Skip to main content

मध्यप्रदेश: आदिवासी युवतियों पर पटाखे फेंके, चार गिरफ्तार

Posted on October 29, 2022 - 10:52 pm by

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रही है. जिसमें कुछ युवक पैदल जा रही आदिवासी युवतियों पटाखे फेंकते नजर आ रहे हैं. इस घटना को लेकर आदिवासियों ने विरोध कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. झाबुआ पुलिस के अनुसार चार युवकों की गिरफ्तारी भी हुई है.

क्या है मामला

मध्यप्रदेश में झाबुआ जिले के पेटलावद नगर में गाय गौहरी पर्व पर सड़क पर चलती आदिवासी युवतियों पर पटाखे फेंके गए. घटना बुधवार की है. गुरुवार को सोशल मीडिया पर यह वीडियो के वायरल होने के बाद आरोपियों के गिरफ्तारी की माँग की गई. पुलिस ने गुरुवार रात को ही वीडियो में दिख रहे युवकों की गिरफ्तारी कर थाने ले गई. मामले में अर्पित नाम के युवक को मुख्य आरोपी बनाया गया है.

जयस संगठन ने की कार्यवाई की मांग

बुधवार को गाय गौहरी के दिन हुई घटना को कानवन मार्ग बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने का बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर आदिवासी संगठनों ने इसका विरोध कर एफआईआर की माँग की थी. इसके बाद पुलिस ने गुरुवार की रात आरोपियों की गिरफ्तारी की थी व शुक्रवार को एफआईआर दर्ज की थी. मामला दर्ज होने के बाद जयस के कई सदस्य शुक्रवार की दोपहर को थाने पहुचकर कड़ी कार्यवाई की मांग की थी. ताकि इस तरह की घटना भविष्य में न हो.

आरोपियों पर IPC 336, 34 की धारा लगाई गई

टी आई राजू सिंह बघेल के अनुसार घटना का मुख्य आरोपी अर्पित नाम के युवक को बनाया गया है. इसके अलावा अन्य तीन लोगों को भी पकड़ा गया है.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.