Skip to main content

मध्यप्रदेश: खाली डिब्बे लेकर आदिवासी महिलाओं ने विधायक का किया विरोध, कहा फिर वोट लेने आ गए

Posted on February 18, 2023 - 6:08 pm by

मध्य प्रदेश में सभी जिलों की तरह उमरिया जिले में भी विकास यात्रा गांव-गांव जा रही है. कहीं विकास यात्रा का स्वागत किया जा रहा है तो कहीं पर विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है. ऐसा ही एक वाकया बांधवगढ़ विधानसभा के भाजपा विधायक के सामने आया. जहां आदिवासी महिलाएं पानी की समस्या को लेकर खाली डिब्बों के साथ पहुंच गईं. उन्होंने आक्रोश में कहा कि फिर वोट लेने आ गए, हमारी पानी की समस्या को आज तक दूर नहीं किया. इस वाकये के वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

विधायक ने दिया लोगों की मांग को जल्द पूरा करने का आश्वासन

मामला उमरिया जिले के करकेली ब्लॉक अंतर्गत आकाश कोट का है. यहां गर्मियों में पानी की समस्या एक विकराल रूप धारण कर लेती है. यहां के लोग पानी की एक-एक बूंद को तरसने लगते हैं. ऐसे में जब बांधवगढ़ विधानसभा के विधायक शिव नारायण सिंह विकास यात्रा को लेकर यहां पहुंचे तो स्थानीय आदिवासी महिला-पुरुषों ने आक्रोश में खाली डब्बे लेकर विधायक का घेराव कर लिया. फिर वे अपने इलाके में हो रही पानी की समस्या को दोहराने लगे. इस पर विधायक महोदय को मजबूरी में ग्रामीणों को आश्वासन देना पड़ा कि आप की मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा.

इस बार बीजेपी की विकास यात्रा का उमरिया जिले के लोगों ने विरोध किया है. अब देखने वाली बात है कि विधायक के विरोध के बाद क्या प्रतिक्रिया आती है? क्या स्थानीयों की समस्या का समाधान होता है या ऐसे ही उन्हें इस तरह दंश झेलना पड़ेगा.

आकाश कोट में कई सालों से बनी हुई है पानी की समस्या

पिछले कई वर्षों से पानी की समस्या को लेकर आकाश कोट में पीएचई विभाग की ओर से करोड़ों रुपये खर्च कर पानी की समस्या को दूर करने के लिए कई कार्य किए गए। लेकिन आज तक इस इलाके में पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है।

मध्य प्रदेश में इन दिनों राज्य सरकार की ओर से लगातार विकास यात्रा निकाली जा रही है। विकास यात्रा के तहत विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में अपना पक्ष रख रहे हैं। इस दौरान उनकी ओर से जन समस्याओं को सुनने और उनका निवारण करने के दावे किए जा रहे हैं। लेकिन कई जगह ऐसा हो रहा है कि विधायकों को विकास यात्रा में लोगों के विरोध-प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है।

No Comments yet!

Your Email address will not be published.