Skip to main content

महाराष्ट्र: आदिवासियों के धर्मांतरण के आरोप में पादरी की पिटाई

Posted on January 18, 2023 - 6:04 pm by

महाराष्ट्र में धर्मांतरण के आरोप में पादरी की पिटायी का मामला सामने आया है. मामला 15 जनवरी है. जिसमें सांगली रेलवे स्टेशन पर सोमवार की रात एक हिंदू संगठने के सदस्यों ने एक पादरी की पिटायी कर दी. हिंदू कार्यकर्ताओं का आरोप लगाया था कि पादरी(ईसाई पुजारी) आदिवासियों को धर्म परिवर्तन के लिए गोवा लेकर जा रहा है. सिटी पुलिस ने मंगलवार को आदिवासी समुदाय के 40 सदस्यों को एक विशेष सरकारी बस से सुरक्षित रूप से कोल्हापुर भेजा. इस हमले में पादरी और कुछ आदिवासी समुदाय के लोगों समेत कई लोग घायल हो गए.

ये सभी महाराष्ट्र के धुले जिले के शिरपुर के रहने वाले हैं. वे मनमाड में ट्रेन में सवार हुए थे. उन्हें यहां सेंट पॉल कॉलेज में रुकना था और बाद में गोवा के लिए रवाना होना था.

सभी आदिवासी शिक्षक हैं

शिरपुर के फादर कॉन्स्टी ने स्थानीय पुजारियों को फोन किया और सुरक्षा मांगी. कैंप पुलिस रेलवे स्टेशन पहुंची और आदिवासी समुदाय के सदस्यों और पुजारी को सेंट पॉल कॉलेज ले आई.

फादर कॉन्स्टी ने कहा कि हम एक गैर-सरकारी संगठन चलाते हैं, जो एक स्कूल का प्रबंधन करता है. आदिवासी समुदाय के सदस्य शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं. उन्हें हर चार साल में एक बार गोवा घूमने ले जाया जाता है. हम एक यात्रा के लिए गोवा जा रहे थे जब कुछ लोगों ने खुद को हिंदू संगठन के सदस्यों के रूप में पेश किया और हमारी पिटाई की. हम किसी को ईसाई धर्म में परिवर्तित नहीं कर रहे हैं.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.