Skip to main content

चल रही थी शादी की तैयारी, भागलपुर स्टेशन में मिला आदिवासी युवक का शव

Posted on January 5, 2023 - 3:28 pm by

आप आइए और शव को ले जाइए. फोन पर खबर सुनते ही सुरेन्द्र टुडू के होश उड़ गए क्योंकि जिस भाई की शादी इसी महीने में तय हुई थी, उसी के मौत की सूचना मिली थी. सुरेन्द्र अगले ही दिन भागलपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे और छोटे भाई के शव को प्राप्त किया. मगर भाई के गले में फंदे के निशान देखकर ये तो तय हो गया कि उसकी हत्या की गई है.

दरअसल भागलपुर रेलवे स्टेशन पर झारखंड के गोड्डा निवासी जीतलाल टुडू का शव 1 जनवरी को ट्रेन के शौचालय बोगी में मिला. घटना कब घटी इसकी कोई जानकारी तो नहीं मिल सकी है. जनवरी महीने में ही उनकी शादी होने वाली थी. रेलवे पुलिस द्वारा उनके छोटे भाई जीतलाल टुडू का शव हमसफ़र एक्सप्रेस के एक बोगी के शौचालय में मिलने की खबर दी गई थी.

इसी महीने होनी थी शादी

सुरेन्द्र ने रेल थाना भागलपुर में जब हत्या की प्राथमिकी दर्ज करवाने का प्रयास किया तो ये कहकर वहां से भेज दिया गया कि चूंकि ट्रेन दिल्ली से आई है. तो आप दिल्ली जाकर इसकी शिकायत दर्ज करवाइए. वह लाचार होकर शव को गोड्डा लेकर आया और महगामा थाना में भी दर्ज करवाने का प्रयास किया. मगर यहां भी निराशा ही हाथ लगी. यहां से भी भागलपुर में प्राथमिकी दर्ज करवाने की सलाह देकर सुरेन्द्र को चलता कर दिया गया.

सुरेन्द्र के अनुसार उसका भाई जीतलाल टुडू पिछले डेढ़ वर्षों से दिल्ली में टाइल्स मार्बल का काम किया करता था. जब शादी तय की गयी तो उसे बुलाया गया. जीतलाल ने अपने ठेकेदार मुबारक संग 27 दिसंबर को दिल्ली रेलवे प्लेटफार्म से बात कर बताया था कि वो गोड्डा के लिए हमसफर ट्रेन से रवाना हो रहा है. जीतलाल के साथ गोड्डा के बसंतराय थाना क्षेत्र के भट्टा गांव का ठेकेदार मुबारक भी आ रहा था.

परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

परिजनों को आशंका है कि मुबारक ने ही जीतलाल की हत्या कर दी होगी क्योंकि उसने इसकी ना कोई सूचना दी और ना ही वो कहीं नजर आया.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.