Skip to main content

मप्र: सरकारी छात्रावास में आदिवासी छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत, NCST करेगी जांच

Posted on December 15, 2022 - 4:36 pm by

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने मध्य प्रदेश के रतलाम में एक सरकारी आवासीय विद्यालय के छात्रावास में 14 वर्षीय आदिवासी छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत के हफ्ते भर पुराने मामले की जांच का फैसला किया है. आयोग ने इस सिलसिले में पुलिस और प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों को नोटिस भी जारी किए हैं. एक अधिकारी ने 15 दिसंबर को यह जानकारी दी.

क्या है पूरा मामला

इंदौर से करीब 140 किलोमीटर दूर रतलाम में सरकारी आवासीय विद्यालय के छात्रावास में कक्षा नौ की छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत हुई थी. जिसका राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने  मीडिया की एक खबर के आधार पर संज्ञान लिया है. और इस मामले की जांच करने का निर्णय लिया है.

अधिकारी के मुताबिक आयोग ने राज्य के पुलिस महानिदेशक के साथ ही रतलाम के पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी को नोटिस जारी किया है. जिसमें  मामले में उठाए गए कदमों का ब्योरा सात दिनों के भीतर पेश करने की मांग की है.

पुलिस ने बताया कि जनजातीय समुदाय की 14 वर्षीय छात्रा ने रतलाम के चार मंजिला छात्रावास की छत से सात दिसंबर को कथित तौर पर छलांग लगाकर जान दे दी थी. हालांकि  घटना के बाद छात्रा के पिता ने कथित आत्महत्या पर संदेह जताते हुए कहा था कि अगर उनकी बेटी ऊंचाई से गिरी थी, तो उसके शव पर गंभीर चोट का कोई निशान क्यों नहीं पाया गया?

No Comments yet!

Your Email address will not be published.