Skip to main content

ओडिशा: जादू टोना के संदेह में एक आदिवासी की पीट-पीटकर हत्या

Posted on January 17, 2023 - 2:56 pm by

ओडिशा के बालासोर जिले के नीलगिरी ब्लॉक के बांकिशुला गांव में एक आदिवासी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. उस व्यक्ति पर जादू-टोना करने का संदेह था. मृतक की पहचान श्याम सिंह के रूप में की गई है.

मामला 16 जनरी का है. जिसमें श्याम सिंह से कुछ बातों को लेकर कुछ ग्रामीणों से विवाद हो गया था. कथित तौर पर सिंह ने बहस के दौरान गांव के कुछ लोगों पर काला जादू करने की धमकी दी थी. इससे आक्रोशित स्थानीय लोगों ने सिंह को पीट-पीटकर मार डाला.

खंभे से बांधकर पीटा

मृतक की पत्नी मिनाती सिंह ने कहा कि गुस्से में ग्रामीणों ने मेरे पति की हत्या कर दी. उन्होंने उसकी गर्दन को एक खंभे से बांध दिया और जब उसकी जीभ बाहर निकल गई,  तो उन्होंने उसे धारदार हथियार से काट डाला. उन्होंने उसे पीट-पीटकर मार डाला.

इस बीच  एक स्थानीय गांव उपेंद्र नायक ने आरोप लगाया कि ग्रामीणों ने काला जादू करने के संदेह में श्याम सिंह को बेरहमी से मार डाला. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अब भी ग्रामीण इलाकों में लोग जादू-टोने को लेकर एक-दूसरे को मार रहे हैं. प्रशासन को लोगों को अंधविश्वास की बुराइयों से अवगत कराने के लिए पहल करनी चाहिए. यह एक आदिवासी बहुल क्षेत्र है. ब्लॉक के अधिकारियों को पहले जागरूकता फैलाने के तरीकों के बारे में सोचना चाहिए.

पुलिस घटना की जांच कर रही है.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.