Skip to main content

ओडिशा: नाबालिग आदिवासी लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार

Posted on December 14, 2022 - 9:58 am by

पंडित रघुनाथ मुर्मू मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर को बारीपदा पुलिस ने 13 दिसंबर को एक आदिवासी नाबालिग लड़की से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया.
घटना के वक्त आरोपी डॉक्टर सौरव उपाध्याय कथित तौर पर नशे की हालत में था.

मयूरभंज जिले के बादसाही इलाके की लड़की बारीपदा शहर के पास एक आदिवासी आवासीय विद्यालय की छात्रा है. छात्रा ने जब 12 दिसंबर को सीने में दर्द की शिकायत की तो हॉस्टल के मैट्रन ने इसकी जानकारी छात्रा की मां को दी. दोनों उसे पीआरएम एमसीएच ले गए.

बच्ची ने डॉक्टर पर गलत तरीके से छुने का आरोप लगाया

डॉक्टर लड़की को चेक-अप के लिए चेंबर के अंदर ले गया, उसने कथित तौर पर मां और मैट्रन को साथ जाने से रोक दिया. जैसे ही लड़की जांच के लिए लेट गई, डॉक्टर ने कथित तौर पर लड़की को गलत तरीके से छुआ और उसके साथ छेड़छाड़ की. बच्ची रोती हुई बाहर आई और डॉक्टर के व्यवहार के बारे में अपनी मां को बताया.

जब लड़की की मां ने डॉक्टर से इसका विरोध किया, तो वह तर्क-वितर्क कर रहा था और कथित तौर पर कहा था कि एक डॉक्टर रोगी की जांच जैसे चाहे वो कर सकता है. सूत्रों ने बताया कि लड़की के परिवार के अन्य सदस्य अस्पताल पहुंचे और शाम को बारीपदा थाने में डॉक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी.

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया

पुलिस ने मंगलवार 13 दिसम्बर को 354, 354 (ए), 294 के साथ आईपीसी की धारा 3 (1) (आर) (एस) (डब्ल्यू) (आई) अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धारा 2015 के तहत मामला दर्ज किया

मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया

आईआईसी बीरेंद्र सेनापति ने कहा, “उसे गिरफ्तार किया गया और विशेष पॉक्सो कोर्ट में पेश किया गया. बाद में उनकी जमानत अर्जी खारिज होने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.