Skip to main content

गुजरात दौरे पर दो अनाथ आदिवासी बच्चों से मिले पीएम मोदी. जानिए उसके बाद क्या हुआ?

Posted on November 28, 2022 - 3:26 pm by

गुजरात के भरूच जिले के नेत्रंग में एक रैली को संबोधित करते हुए  पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें थोड़ी देर हो गई. क्योंकि उन्हें दो आदिवासी बच्चों से मिलना था. जिन्होंने छह साल पहले अपने माता-पिता को खो दिया था.

मजदूर के रूप में काम करने के साथ पढ़ाई भी जारी रखी है

दरअसल 27 नवंबर को गुजरात के दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी ने नेतरंग शहर में दो आदिवासी अनाथ बच्चों से मुलाकात की थी. ये आदिवासी बच्चे अवि(14)  और जय(11)  सगे भाई हैं. इनके माता-पिता का छह साल पहले लंबी समय से चल रहे बीमारी के बाद निधन हो गया था. तब से वे एक-दूसरे की देखभाल करने के साथ मजदूरों के रूप में काम कर रहे हैं. तमाम कठिनाइयों के बावजूद  दोनों भाईयों ने अपनी शिक्षा जारी रखी है. वे अपने पढ़ाई में रुकावट नहीं आने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं. अवि नौवीं कक्षा में पढ़ता है जबकि जय छठी कक्षा का छात्र है.

पीएम ने घर बनाने का निर्देश दिया

दोनों अनाथ भाईयों की यह कहानी जानने के बाद पीएम मोदी ने अधिकारियों को बुनियादी सुविधाओं के साथ एक घर बनाने का निर्देश दिया. पीएम मोदी से मिलने के बाद भाईयों ने कहा कि वे बहुत उत्साहित हैं और पीएम मोदी के समर्थन के लिए आभारी हैं.

पीएम ने पुछा क्या बनना चाहते हो

यह पूछे जाने पर कि प्रधानमंत्री ने क्या कहा.  अवि ने बताया कि उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं क्या बनना चाहता हूं. मैंने उससे कहा कि मुझे इंजीनियर बनना है. पीएम ने हमें आश्वासन दिया कि वह हमारी शिक्षा की जिम्मेदारी लेंगे.

वहीं जय ने कहा कि वह भी इंजीनियर बनना चाहता है. उन्होंने कहा कि उनके घर में टीवी और कंप्यूटर जैसी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.