Skip to main content

पुलिस ने मारने की कोशिश की, लेकिन युवा, गरीबों और वीरांगनाओं के आशिर्वाद से जीवन बची – किरोड़ी लाल मीणा

Posted on March 10, 2023 - 3:41 pm by

राजस्थान के जयपुर में पिछले 12 दिनों से चल रहे वीरांगनाओं के धरने में अब नया मोड़ आया है. रात तीन बजे जयपुर पुलिस ने जबरन धरना खत्म कराया. उसके बाद राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा जयपुर के उस पुलिस थाने में पहुंचे, जहां समर्थकों को रखा गया. मीणा ने पुलिस के ऊपर जान से मारने का आरोप लगाया है.  

शहीद रोहिताश लांबा की पत्नी को पुलिसकर्मी उनके गाँव छोड़कर आए, जिनसे मिलने आज किरोड़ी लाल मीणा उनके गांव जा रहे थे. रास्ते में उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं उनकी गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कांग्रेस पर हमला बोला है. राठौड़ ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा को गिरफ्तार कर कांग्रेस ने अपनी मानसिकता दिखाई है.

ये कांग्रेस की मानसिकता

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर, “राजस्थान में जिस तरह से वीरांगनाओं का अपमान हो रहा है. वह कांग्रेस पार्टी की मानसिकता दिखाती है. कांग्रेस ने हमेशा भारतीय सेना के ऊपर प्रश्न उठाया है. पुलवामा की घटना के बाद बड़ी बड़ी घोषणा की लेकिन अब वे इससे पीछे हट रहे हैं. सीएम भी उनसे मिलने से पीछे हट रहे हैं.”

वीरांगना को ले गई पुलिस

उन्होंने आगे कहा, “पुलवामा के शहीदों के परिवारजनों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है और वीरांगना को रात के तीन बजे उठकर थाना ले गया गया. अंतिम संस्कार के समय सरकार के मंत्री ने कहा कि परिवार जिसे कहेगा उसे नौकरी दी जाएगी. लेकिन सीएम अब इसे मुकर रहे है.

वीरांगना तीसरी जगह मूर्ति लगाने की बात कर रही है जबकि सीएम इससे इंकार कर रहे हैं. जबकि एक परिवार के नाम पर 400 से ज्यादा योजना है.”

पुलिस ने जान से मारने की कोशिश की

किरोडीलाल मीणा ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं, मीणा ने कहा कि पुलिस ने मुझे जान से मारने की कोशिश की, लेकिन गरीबों, वीरांगनाओं और बेरोजगारों के आशीर्वाद से मेरी जिंदगी बच गई.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.