Skip to main content

शर्मनाक: गुजरात में डायन बताकर आदिवासी महिला की पिटाई, कपड़े उतारने पर मजबूर किया

Posted on January 24, 2023 - 11:12 am by

एक आदिवासी महिला को कथित तौर पर पीटा गया. इतना ही नहीं परिजनों ने उसे चुड़ैल(डायन) बताया. इसके साथ ही उसके परिवार के सदस्यों ने उसे चुड़ैल बताकर कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया. घटना का एक वीडियो वीडियो वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो अरावली जिले और उत्तरी गुजरात के इलाके का है.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय लोगों के कहना है कि यह वीडियो क्लिप गुजरात के अरावली जिले के गढ़िया गांव का है. महिला को उसके परिवार के कुछ महिलाओं और पुरुषों द्वारा घर से बाहर खींच लिया जाता है, जो उसे कपड़े उतारने के लिए मजबूर करते हैं और फिर उसकी पिटाई करते हैं. वीडियो में वे पीड़िता को डायन कहते हैं और उसे घर और गांव छोड़ने के लिए कहते हैं.

वायरल वीडियो/ट्वीटर

पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की

गांव के लोगों के अनुसार पीड़िता की बड़ी बेटी जब स्कूल से लौटी तो उसने आपातकालीन चिकित्सा सेवा को फोन किया और उसे अस्पताल ले गई. जब उसने अपने देवर और ननंद (जेठ और जेठानी) और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का प्रयास किया. तो ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कागज पर हस्ताक्षर करा लिए, लेकिन शिकायत दर्ज नहीं की.

वहीं अरावली जिले के पुलिस अधीक्षक संजय खरात का कहना है कि पुलिस को इस तरह की घटना के बारे में मीडिया से पता चला है. हम पीड़िता की तलाश कर रहे हैं और घटना की जांच कर कानून के मुताबिक कार्रवाई करेंगे.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.