Skip to main content

तमिलनाडु: चेन्नई के थियेटर में आदिवासी परिवार को नहीं मिली एंट्री, दर्शकों ने ऑनलाइन सबक सिखाया

Posted on March 31, 2023 - 11:54 am by

तमिलनाडु की राजधानी में स्थित एक जाने माने सिनेमा हॉल में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब हॉल के कर्मचारियों ने कथित तौर पर एक आदिवासी परिवार को घुसने से रोक दिया. इसके बाद लोगों ने #BoycottRohini का ट्रेड चलाया. यह घटना चेन्नई के रोहिणी सिल्वर स्क्रीन सिनेमा हॉल की है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल वीडियों शेयर किया जा रहा है. जिसमें आदिवासी नारिकुरवर समुदाय के एक परिवार को रोहिणी सिल्वर स्क्रीन के कर्मचारी के द्वारा गेट पर रोक दिया गया. जबकि उस परिवार ने टिकट खरीद रखी थी. नारिकुरवर परिवार सिलम्बरासन अभिनित(Starr) फिल्म पाथु थला देखने गए थे.

इसको देखते ही आसपास के लोग एकत्रित हो गए और परिवार के साथ हो रहे व्यवहार के बारें में सवाल किया. इसके बाद भी कर्मचारियों ने आदिवासी परिवार को अंदर नहीं जाने दिया.

वीडियो जल्द ही ट्विटर पर वायरल हो गया, जिससे कड़ी प्रतिक्रिया हुई और थिएटर का बहिष्कार करने की मांग होने लगी. इसके बाद दबाव के चलते थिएटर प्रबंधन ने बयान जारी कर घटना पर सफाई दी.

थियेटर प्रबंधन के दिए सफाई में कहा गया, “वैध टिकट के साथ आए बच्चों के साथ एक महिला ने पथु थला फिल्म देखने के लिए सिनेमा में प्रवेश मांगा. जैसा कि हम जानते हैं कि फिल्म को अधिकारियों द्वारा U/A सेंसर किया गया है.”

बयान में कहा गया कि चूंकि बच्चे 12 वर्ष से कम उम्र के थे, इसलिए परिवार को अनुमति नहीं दी गई थी. परिवार 2,6,8 और 10 साल के बच्चों के साथ आया था. इसी आधार पर टिकट चेकिंग स्टाफ ने परिवार को अंदर नहीं जाने दिया. हालांकि,  दर्शक बिना हालात को समझे उग्र हो गए थे. इसलिए एक ही परिवार को समय पर फिल्म देखने की अनुमति दी गई. बाद में थिएटर प्रबंधन ने एक्शन फिल्म का आनंद लेते हुए परिवार का एक वीडियो जारी किया.

वहीं इसको लेकर ग्रेटर चेन्नई पुलिस के द्वारा संबंधित धाराओं में केस रजिस्टर किया गया और इसकी जांच पड़ताल चल रही है.

ट्वीटर युजर Koduva ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि इससे पहले रोहिनी सिनेमा हॉल में ‘बीस्ट’ फिल्म देखते हुए बच्चे निकल रहे हैं, जबकि ‘बीस्ट’ फिल्म को U/A प्रमाण पत्र दिया गया था.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.