Skip to main content

तमिलनाडु: आदिवासी महिला ने 108 एंबुलेंस में दिया खूबसूरत बच्ची को जन्म

Posted on November 14, 2022 - 12:44 pm by

तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले में करमदई के पास एक आदिवासी बस्ती की एक तैईस वर्षीय महिला ने 12 नवंबर की देर रात प्रसव पीड़ा होने के बाद 108 एम्बुलेंस में एक बच्चे को जन्म दिया. महिला का नाम चित्रा बताया जा रहा है. चित्रा व उसके पति मारूथन दोनों मजदूरी करते हैं

क्या है पूरी घटना

तमिलनाडु में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. वहीं कोयंबटूर जिले में पिछले तीन दिनों से बारिश हो रही है. जिसमें एक घटना देखने को मिली. मारूथन की पत्नी चित्रा को बीती रात अचानक से प्रसव पीड़ा हुई. उन्होने तुरंत 108 नंबर पर एंबुलेंस को फोन किया. इसके बाद चिकित्सा सहायक बालमुरूगन के ड्राईवर अमूथन चित्रा के घर पहुंचे.

चित्रा अपने पति मारथन व पांच वर्षीय बेटे के साथ/Vikatan.com

तेज बारिश के बावजुद रात साढ़े 11 बजे के करीब चित्रा को एंबुलेंस अस्पताल ले जाया गया. लेकिन अधिक प्रसव पीड़ा होने के कारण एंबुलेंस को रोड में खड़ा करना पड़ा. वहीं पर आदिवासी महिला चित्रा ने एंबुलेंस में एक खुबसूरत बच्ची को जन्म दिया.

प्रसव सफल होने के बाद मां और बच्ची को प्राथमिक उपचार के लिए सिलियुर प्राथमिक अस्पताल ले जाया गया. उसके बाद फिर वहां से उन्हें मेट्टुपालयम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वर्तमान में मां और नवजात बच्ची दोनों ही खतरे से बाहर हैं.

चित्रा व उसके पति मारुथन (30) कोयंबटूर जिले के करमाताई के पास सीलियुर नीलमपति नामक एक आदिवासी गांव में रहते हैं. तैईस वर्षीय चित्रा भी  मजदूरी करती है. उनका पहले से ही पांच साल का एक बेटा है. इस अवस्था में चित्रा दूसरी बार गर्भवती हुई थी.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.