Skip to main content

तेलंगाना:  आदिवासी नाबालिग लड़की की मौत, क्या उसे आत्महत्या के लिए उकसाया गया?

Posted on December 8, 2022 - 4:56 pm by

तेलंगाना के महबूबनगर जिले में एक दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक आदिवासी नाबालिग लड़की ने अपने घर में छत के पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी. महबूबनगर जिला पुलिस को संदेह है कि ज्ञात बदमाशों द्वारा कथित तौर पर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया गया था.

इसके बाद लड़की के मृत पाए जाने के कुछ दिनों बाद महबूबनगर की बालानगर पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी और संदिग्धों से पूछताछ की. संदेहास्पद मौत का मामला दर्ज करने वाली पुलिस अब आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में बदलाव कर सकती है.

रिपोर्ट आने के बाद चलेगा पता

जेडचेरला इंस्पेक्टर जमुलप्पा ने कहा कि वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम ने माता-पिता द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर शव का पोस्टमार्टम किया और कुछ दिनों में एक रिपोर्ट सामने आएगी. रिपोर्ट के आधार पर जांच अधिकारी कार्रवाई शुरू करेंगे. प्रारंभिक जांच में पता चला कि  लड़की ने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया और आत्महत्या करने का इतना बड़ा कदम उठाया. परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर, हमने संदिग्धों को उठाया है और उनसे पूछताछ की है. हमें मौत के कारणों का पता लगाने के लिए और जांच करने की आवश्यकता है.

जांच के हिस्से के रूप में माता-पिता, पड़ोसियों, ग्रामीणों और अन्य लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं.

कुछ दिन पहले उसका शव मिलने के बाद ग्रामीणों ने हत्या का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया था. हालांकि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया था.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.