Skip to main content

बीजेपी नहीं, असली ताकत जनता के पास: कल्पना मुर्मू सोरेन

Posted on April 1, 2024 - 10:52 am by
बीजेपी नहीं असली ताकत जनता के पास: कल्पना मुर्मू सोरेन

झामुमो के चुनाव प्रचार का चेहरा बनीं हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन लगातार विपक्षी गठबंधन की रैलियों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहीं हैं. इस क्रम में उन्होंने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में रैली को संबोधित किया. उल्लेखनीय है कि मुंबई में हाल ही में संपन्न इंडिया गठबंधन की रैली में भी कल्पना मुर्मू सोरेन ने भाग लिया.

कल्पना सोरेन ने कहा कि आदिवासियों के पास संघर्ष और बलिदान की एक लंबी कहानी है और उन्हें अपने इतिहास पर गर्व है. उन्होंने आगे कहा, मैं देश की 50 प्रतिशत महिला आबादी और 9 प्रतिशत आदिवासी आबादी की आवाज बनकर आप सभी के समक्ष उपस्थित हुई हूं.

उन्होंने एनडीए सरकार पर संविधान में बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा प्रदान की गई गारंटी को “नष्ट” करने का आरोप लगाया. उन्होंने बेरोजगारी, महंगाई और सांप्रदायिक वैमनस्य फैलने का मुद्दा भी उठाया.

उन्होंने कहा, “कुछ दल खुद को पूर्ण शक्ति वाला मान सकते हैं, लेकिन लोगों के पास वास्तविक शक्ति है. चुनाव में इंडिया ब्लॉक को वोट देने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करें. यदि आप अपने देश और लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं, तो अपने वोट का बुद्धिमानी से उपयोग करें.

कल्पना मुर्मू सोरेन ने आगे कहा, 31 जनवरी से हेमंत सोरेन जेल में हैं. दस दिनों से केजरीवाल जेल में हैं. उन पर लगे आरोप साबित नहीं हो सके हैं. देश के जन नेताओं को अकारण जेल में बंद किया जा रहा है. देश की जनता सबसे अधिक शक्तिशाली है. जनता चुनाव में मतदान की अपनी ताकत का सही इस्तेमाल कर तानाशाह ताकत को हमें मिलकर उखाड़ फेंकना है.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.