Skip to main content

बकरा की बलि देने के क्रम में हथियार टूट कर भीड़ में गिरा, तीन वर्षीय बच्चे की मौत

Posted on October 5, 2022 - 1:15 pm by

झारखंड के गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के लालपुर गांव में मंगलवार 4 अक्टूबर को दुर्गा पूजा के दौरान एक अनहोनी घटना में एक तीन वर्षीय बच्चे की जान चली गई। गांव में दुर्गा पूजा पर मंडप में सार्वजनिक रूप से बलि देने के दौरान बलुवा टूट गया और वह छटक कर तीन वर्षीय बच्चे विमल उरांव को जा लगा। इससे बच्चा गंभीर रूप से घयल हो गया। बच्चे को तत्काल घाघरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

तीसरे बकरे की दी जा रही थी बलि

जानकारी के अनुसार हर साल की भांति इस साल भी गांव के मंडप में बकरा बलि देने की परंपरा को निभाई जा रही थी। इस दौरान दो बकरे की बलि दी जा चुकी थी, लेकिन तीसरे बकरे की बलि के लिए जब बलुआ (धारदार हथियार) से बकरे पर प्रहार किया गया तो बलुआ का बेंत टूट गया और भीड़ में खड़े दीपक उरांव के पुत्र 3 वर्षीय विमल के गले में जा लगा।

हादसे की सूचना के बाद थाना प्रभारी अमित चौधरी गांव में जाकर शव को अपने कब्जे में ले लिया। घटना के बाद से पूरे गांव में मातम का छा गया है। वहीं मृतक विमल उरांव की मां बिरसी देवी और पिता दीपक उरांव पूरा सहित पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। थाना प्रभारी अमित चौधरी ने कहा कि बहुत ही दुखद घटना हुई है। बलि देने के दौरान यह घटना घटी। एक बच्चे की मौत हो गई है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

No Comments yet!

Your Email address will not be published.