Skip to main content

तेलंगाना में आदिवासी लड़की ने और ‘दहेज’ मांगा, तो टूट गई शादी

Posted on March 11, 2023 - 2:53 pm by

तेलंगाना में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जिसमें लड़की ने शादी के महज कुछ मिनट पहले विवाह से इनकार कर दिया.
हैदराबाद शहर के बाहरी इलाके में आयोजित एक शादी को दुल्हन ने कम दहेज के कारण अंतिम समय में रद्द कर दिया. उसने 2 लाख रुपये से अधिक की मांग की, जिसे दूल्हे के परिवार द्वारा भावी दुल्हनों को दिए जाने वाले “उल्टे दहेज” के जनजाति के रिवाज को ध्यान में रखते हुए भुगतान किया गया था.

दरअसल घाटकेसर में गुरुवार को शादी तय थी और दुल्हन ने शादी की शपथ लेने से इनकार कर दिया. जिसे भद्राद्री कोठागुडेम में अपने पैतृक गांव असवाराओपेट से यात्रा करनी थी. सजे-धजे शादी के हॉल में भगदड़ मच गई और मुहूर्त का इंतजार कर रहे आमंत्रित लोग दुल्हन के इस फैसले से हैरान रह गए.

दुल्हन ने और दहेज मांगा

जब दुल्हन विवाह स्थल पर नहीं आई, तो दूल्हे का परिवार उस होटल में गया, जहां उसके परिवार ने रखा था और स्पष्टीकरण मांगा. दूल्हे के परिवार वाले उस समय हैरान रह गए जब उन्हें बताया गया कि दुल्हन ने और दहेज मांगा है.

टाईम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस अधिकारी ने बताया कि दूल्हे ने शादी का मंडप छोड़ दिया और उसके परिजन पुलिस के पास पहुंचे. दुल्हन के परिवार को बुलाकर मामले पर चर्चा की गई. दोनों परिवारों ने इसे आपस में सुलझा लिया और शादी टूट गई. कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई और किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया. यह पता चला कि दुल्हन को शादी में कोई दिलचस्पी नहीं थी, इसलिए उसने और दहेज की मांग की और नहीं किया.

पुलिस ने कहा कि दुल्हन के परिवार को दूल्हे से दहेज में 2 लाख रुपये मिले थे, लेकिन चूंकि दुल्हन अपने फैसले पर अडिग थी, इसलिए पैसे वापस कर दिए गए और दोनों परिवार अपने-अपने रास्ते चले गए.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.