Skip to main content

झारखंड: आदिवासी युवती की  पेड़ से लटका शव मिला, शाम को घर से ले गया था प्रेमी

Posted on October 31, 2022 - 12:25 pm by

झारखंड में धनबाद जिले के टुंडी प्रखंड की लुकैया पंचायत की आदिवासी युवती हत्या कर दी गई. शादी का प्रलोभन देकर दुष्कर्म करने के बाद हत्या करने मामला बताया जा रहा है. मृतका की मां ने टुंडी के ही लाहरबाड़ी गांव निवासी अजय हेम्ब्रम,  उसके पिता सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ टुंडी थाना में शिकायत की है. पुलिस ने युवती की लाश को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया है.

घटना की सूचना पाकर शनिवार को भारी संख्या में ग्रामीण टुंडी थाना पहुंचे. ग्रामीणों ने पुलिस से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. शनिवार सुबह टुंडी के लाहरबाड़ी गांव में कटहल के पेड़ से लटकती हुई एक युवती की लाश मिली थी. सूचना पाकर टुंडी थाने की पुलिस पहुंची एवं लाश को कब्जे में कर लिया. मृतका की पहचान लुकैया पंचायत के एक गांव की रहनेवाली युवती के रूप में हुई.

आरोपी शादी का प्रलोभन देकर शारिरीक संबंध बना रहा था

युवती की मां ने टुंडी थानेदार शारदा रंजन प्रसाद सिंह को बताया कि टुंडी के लाहरबाड़ी गांव के रहने वाला अजय हेम्ब्रम नामक युवक पिछले चार साल से शादी का प्रलोभन देकर मेरी बेटी के साथ शारीरिक संबंध बना रहा था. एक ही जनजाति से होने के कारण हमलोग भी इसका विरोध नहीं कर रहे थे. दोनों की शादी कराने को लिए हमलोग अजय हेम्ब्रम के स्वजनों से भी बात की.  मगर वे लोग शादी की बात से टाल मटोल करते रहे. उनका कहना था कि मेरी बेटी कम पढ़ी लिखी है, इसलिए शादी नहीं करा सकते हैं.

आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड़ से लटका दिया

मृतका की मां के अनुसार शुक्रवार की शाम पांच बजे अजय हेम्ब्रम फोन कर मेरी बेटी से बातचीत की थी. उसके बाद वह उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया. दूसरे दिन सुबह में मेरी बेटी की लाश मिली. मृतका की मां ने अजय पर एक षडयंत्र के तहत मेरी बेटी को बुलाकर हत्या करने का आरोप लगाया. और कहा कि उसकी हत्या कर आत्महत्या का रुप देने के लिए शव को एक पेड़ से लटका दिया.

मामले में टुंडी के थाना प्रभारी शारदा रंजन प्रसाद सिंह ने बताया कि घटना हत्या जैसी लग रही है. पुलिस हर बिंदुओं की जांच कर रही है. मृतका की मां की लिखित शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.