Skip to main content

महाराष्ट्र: आदिवासी मॉडल को मिला गौ सेवा के लिए सम्मान

Posted on October 19, 2022 - 4:30 pm by

डॉ. दिव्यानी कटारा उदयपुर जिले की सेव द गर्ल चाइल्ड की ब्रांड एम्बेसडर है. दिव्यानी को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा सर्वोत्तम सम्मान से सम्मानित किया गया. यह आयोजन गौ भारत भारती द्वारा महाराष्ट्र के समिन्त्रा मैदान में आयोजित किया गया था. कटारा को यह सम्मान उनके द्वारा लंपी बीमारी से ग्रसित गौमाता के लिए जिले में पिछले दो महीने से दिन रात की जा रही गौ सेवा,  आदिवासी क्षेत्र की बालिकाओं के लिए किये जा रहे सेवा कार्य और अन्य क्षेत्रों में किये जा रहे सामाजिक कार्यों के लिए दिया गया. इस दौरान रामकुमार पाल और संजय अमन सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.

डॉ. दिव्यानी को तारा मां चेरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा आदिवासी समाज के उत्थान के लिए आदिवासी इलाके चिंचपाड़ा स्थित संजय नेशनल पार्क में आयोजित समारोह में सांसद गोपाल शेट्टी द्वारा सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में ट्रस्ट के संस्थापक धर्मेश जोशी, महाराष्ट्र के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के संस्थापक डॉ. अजय दुबे और सुषमा दावड़े मौजूद थे.

दिव्यानी सोसल कार्य में भी रुची रखती है. हाल में ही महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने युथ फेस आईकॉन ऑफ द ईयर 2022 से सम्मानित किया गया है. यह अवार्ड उन्हे बीमार गायों की सेवा करने, आदिवासी बालिकाओं के लिए किए गए अनेक कार्यो को लेकर मिला है.

डूंगरपुर जिले की दिव्यानी न केवल पहली आदिवासी मॉडल बनी बल्की वह राजस्थान की यंगेस्ट कास्टिंग डायरेकटर भी रह चूकी है. नेशनल लेवल एक शो में उन्होने अपनी मॉडलिंग के जरिए प्राभावित कर लोगों के बीच अपनी पहचान कायम की है.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.