Skip to main content

झारखंड: डायन-बिसाही के आरोप में आदिवासी की हत्या

Posted on October 26, 2022 - 11:25 am by

झारखंड के साहिबगंज जिले में डायन के नाम पर हत्या मामला सामने आया है. जिसमें एक 50 वर्षीय पुरूष की निर्मम हत्या की गई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपी गिरफ्तार

सदर एसडीपीओ राजेंद्र दुबे ने बीते सोमवार शाम को घटने की जिम्मेदारी दी थी. डायन बिसाही के शक में आदिवासी मरांग बेसरा (50 वर्ष) की हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर इस हत्या में इस्तेमाल हुए कुल्हाड़ी बरामद कर लिया है.

गिरफ्तार आरोपी ने खोले हत्या के सारे राज

सदर एसडीपीओ राजेंद्र दुबे ने पत्रकारों से बात की. जिसमें बताया कि चालडीह गांव के मारंग बेसरा का शव बीते 22 अक्टूबर को गांव के पास बांस बिठा से बरामद किया गया था. वहीं इस मामले में मृतक की पत्नी मारंगकुड़ी के बयान पर पुलिस ने गांव के ही रामू मरांडी और पोलमा के डिब्रू ताला किस्कू के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू की. छानबीन में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की. जिसमें उसने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है.

जादू टोना करने का शक

आरोपी ने पुलिस के सामने बताया कि मारंग बेसरा गांव में झाड़-फूंक करता था. उसे शक था कि मारंग बेसरा ही जादू टोना करता है. इस बात पर आरोपी के परिवार के लोगों के साथ पूर्व में मारंग बेसरा का गाली-गलौज व झगड़ा हुआ था. घटना के दिन 22 अक्तूबर को रामू मरांडी बांस काटने गया. बांस कटाने के दौरान रामू व मारंग के बीच विवाद होने लगा. गुस्से में रामू ने कुल्हाड़ी से मारंग बेसरा पर हमला कर उसकी हत्या कर दी. रामू के अनुसार उसने अकेले ही मारंग बेसरा की हत्या की. इस मामले में डिब्रु ताला किस्कू (पोलमा) की घटना में संलिप्तता की जांच चल रही है.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.