Skip to main content

आदिवासियों ने मांग की सोहराय पर्व पर पांच दिनों का अवकाश

Posted on January 4, 2023 - 5:32 pm by

संथाल आदिवासियों के सोहराय पर्व में सरकारी कर्मचारियों को अग्रिम वेतन और 5 दिनों तक इस पर्व के अवसर पर अवकाश देने की मांग झारखंड सरकार से की है. इसके लिए दिसोम मांझी थान समिति दुमका के द्वारा बालेश्वर हेंब्रम के नेतृत्व में एक ज्ञापन सीएम हेमंत सोरेन झारखंड सरकार को उपायुक्त महोदय दुमका के द्वारा ज्ञापन दिया गया.

सरकार से काफी उम्मीद

उन्होने कहा कि वर्तमान में झारखंड बने 22 साल होने के उपरांत भी आदिवासी सरकार से काफी उम्मीद और भरोसा है इसलिए संथाल आदिवासियों के हित और पर्व त्यौहार की गरिमा के गौरवशाली बनाने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा ही संभव हो सकता है.

आदिवासियों को भी मिले त्यौहार मनाने का मौका

आगे कहा कि झारखंड सरकार द्वारा अभी तक अन्य धर्म संप्रदाय के समुदाय को अपने पर्व त्यौहार में अग्रिम वेतन एवं विशेष रुप से छुट्टी दिया जाता है. परंतु आदिवासियों के त्यौहार में आदिवासियों के साथ ऐसा न होना होना दुर्भाग्यपूर्ण हैं. अतः समिति के समस्त पदाधिकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भरोसा जताते हुए मांग की है कि यह मांगे पूर्णत:पूरी हो. ताकि झारखंड राज्य के अबुआ दिसोम अबुआ राज्य के सपने को सार्थक किया जा सके.

मौके पर अजय हेंब्रम, मुख्य संरक्षक चंद्रमोहन हांसदा ,दिसोम गुडित सुभाष चंद्र सोरेन, बबलू टूडू एवं कैप्टन सोरेन मुख्य रूप से मौजूद थे.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.