Skip to main content

त्रिपुरा: चुनाव की घोषणा के बाद टिपरा कार्यकर्ता की मौत, भाजपा पर आरोप

Posted on January 19, 2023 - 4:34 pm by

चुनाव आयोग द्वारा त्रिपुरा विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा 18 जनवरी को की गई थी. इसके कुछ घंटों बाद ही धलाई जिले में तिपराहा इंडिजिनियस प्रोग्रेसिव रीजनल अलाएंस (TIPRA) पार्टी के 44 वर्षीय एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. इस पर पुलिस का कहना है कि हत्या गैर-राजनीतिक थी और वित्तीय विवादों के कारण व्यक्ति की हत्या की गई थी. अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस इस मामले में दो और फरार लोगों की तलाश कर रही है.

टिपरा ने लगाया भाजपा पर आरोप

TIPRA के सुप्रीमो प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मन ने कहा कि राज्य के सत्तारूढ़ भाजपा सदस्यों ने प्रणजीत नमसुधरा पर हमला किया. वह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

वहीं प्रद्योत ने ट्वीटर पर लिखा कि मेरे प्रिय योद्धा, आपका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।
हम प्रणयजीत नामशूद्र के परिवार के साथ खड़े हैं और उन्हें तुरंत वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे और ‘श्राद्ध कर्म’ का भी ध्यान रखेंगे। राज्य चुनाव आयोग के शून्य हिंसा के दावों का क्या हुआ?

वहीं पुलिस के अनुसार कुछ “अज्ञात बदमाशों” ने नमसुद्र पर उस समय हमला किया. जब वह अपने दोस्त के साथ बुधवार देर शाम दोपहिया वाहन से घर लौट रहे थे. बदमाशों ने बामनचेरा इलाके में पीड़िता पर हमला करने के बाद उसे बाहर खींच लिया और उसके साथ मारपीट की. बाद में पुलिस टीम द्वारा पीड़ित को बचाया गया, लेकिन अस्पताल ले जाने के बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

यह घटना बुधवार को पश्चिम त्रिपुरा जिले के मजलिशपुर में कांग्रेस की बाइक रैली पर हमले के बाद हुई. हमले में एआईसीसी महासचिव अजय कुमार समेत 10 कांग्रेसी घायल हो गए.

भाजपा के नेता ने हमला के लिए उकसाया – कांग्रेस

कांग्रेस नेता और पार्टी के इकलौते विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने आरोप लगाया कि एक मंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की रैली पर हमला करने के लिए उकसाया.

रॉय बर्मन ने मीडिया से कहा, “हमने चुनाव आयोग को पहले ही बता दिया है कि 60 विधानसभा क्षेत्रों में से मजलिसपुर सहित 5/6 निर्वाचन क्षेत्रों में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए कोई अनुकूल स्थिति नहीं है.” इन क्षेत्रों में उचित उपाय करने के लिए पैनल का गठन किया जाए.

60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए चुनाव 16 फरवरी को होंगे. वोटों की गिनती दो मार्च को होगी.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.