Skip to main content

आंध्र प्रदेश: सड़क बनाने के लिए आदिवासी बच्चों का अनोखा प्रदर्शन

Posted on October 20, 2022 - 3:45 pm by

आंध्र प्रदेश के आदिवासी बच्चों ने 19 अक्टूबर को अनोखा प्रदर्शन किया. जो कि दिल दहलाने वाला है. 5वीं 6वीं के छात्र प्रदर्शन में शामिल हुए है. जिसमें नदी में खड़े रहकर आदिवासी छात्रों ने सड़क बनाने को लेकर प्रदर्शन किया. छात्र-छात्राएं हाथ जोड़े जान की परवाह ना करते हुए नदी में खड़े हैं.

बह जाने का खतरा बना रहता है

दरअसल यह मामला आंध्रप्रदेश राज्य के अनकापल्ली जिले का है, जहां गांव में सड़क नही है. नरसीपट्टनम स्थित लिंगपुरम गांव में छात्र-छात्राओं नदी पार कर स्कूल जाना पड़ता है. सड़क के अभाव में वराहा नामक नदी को पार करना पड़ता है. उन्हें बालीघाटम, वेमुलापुडी या नरसीपट्टनम में स्थित स्कूल या कॉलेज के लिए नदी पार करना होता है. बरसात के दिनों में नदी पार करना बेहद खतरनाक हो जाता है. गांव के लोगों को अक्सर बह जाने का खतरा बना रहता है.

किसी वजह से सड़क निर्माण रोक दी गई

हांलाकि, सड़क बनने की पहल पहले ही हो चुकी थी. लेकिन किसी वजह से सड़क निर्माण रोक दी गयी. उसके बाद किसी ने सड़क बनने के रुके कार्य को दोबारा शुरू नहीं किया गया. यही वजह है कि लिंगपुरम गांव के कक्षा 6 से लेकर उपर के छात्रों ने नदी में खड़ा होकर प्रदर्शन किया. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और जिला पदाधिकारी से सड़क बनाने की अपील की.

No Comments yet!

Your Email address will not be published.